Government Degree College, Punwarka
Saharanpur, Uttar Pradesh

(Affiliated to Chaudhary Charan Singh University, Meerut, Uttar Pradesh)

PRINCIPAL'S DESK


ग्रामीण अंचल के इस परिक्षेत्र में छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्रदान करने के उदे्शय से पुँवारका में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना 1999 में की गयी। भीड़-भाड वाले इलाके से दूर ,हरे भरे वातावरण से युक्त यह महाविद्यालय वास्तव में अध्ययन-अघ्यापन के दृष्टिकोण से युवाओं के लिए वरदान है। ऐसे वातावरण से युक्त महाविद्यालय में पदभार ग्रहण करने पर मुझे अपार प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।

चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय मेरठ से सम्बद्ध इस महाविद्यालय में कला संकाय के सात विषय हिन्दी,अंग्रेजी,संस्कृत,राजनीतिक विज्ञान,भूगोल,गृह-विज्ञान व शारीरिक शिक्षा और वाणिज्य संकाय में प्रवेश की सुविधा है। महाविद्यालय को UGC द्वारा 2 F और 12(b) श्रेणी प्राप्त है।

व्यक्तित्व के सर्वागीण विकास के लिए महाविद्यालय में समय-समय पर अध्ययन-अध्यापन के साथ-साथ विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों जैसे - महापुरूषों की जयन्ती,पर्व ,सेमीनार व कार्यशालाओं का आयोजन किया जाता है। परिणामस्वरूप महाविद्यालय के स्टाफ व छात्र- छात्राओं में एक नई ऊजा का संचार हुआ है।

महाविद्यालय में योग्य शिक्षक, ई-पुस्तकालय wi-fi ,कम्प्यूटर,राष्ट्रीय सेवा योजना, रोवर्स -रेजर्स व खेल का मैदान इत्यादि की सुविधा भी है ताकि यहाँ के छात्र भविष्य में देश के जिम्मेदार व अनुशासित नागरिक बन सके । मैं महाविद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना करती हूँ ।

डॉ. उषा रानी
प्रिंसिपल
राजकीय डिग्री कॉलेज, पुंवारका, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश



Copyright @ 2019 Government Degree College, Punwarka, Saharanpur, U.P
Developed and Maintained by
Script Software Consultancy